असम, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरयाणा, जम्मू और कश्मीरझारखण्ड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तराँचल, वेस्ट बंगाल

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इन्डिया ने 71वीं ग्लेनमार्क चैम्पियनशिप्ज की घोषणा

Piyush Sharma, President , Madhya Pradesh Swimming Association

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इन्डिया ने 71वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशनल एक्वैटिक चैम्पियनशिप्ज 2017 की घोषणा की, 06 अक्टूबर 2017, भोपाल, भारत: द स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इन्डिया, मध्य प्रदेश स्विमिंग असोसिऐशन के सहयोग में भोपाल और इंदौर में 71वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशनल एक्वैटिक चैम्पियनशिप्ज 2017 की घोषणा करते हुए प्रसन्नता का अनुभव कर रही है। इसमें तैराकी, गोताखोरी और वॉटर पॉलो जैसे खेलों में 26 राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले 600 ऐथ्लीट्स हिस्सा लेंगे। इस चैम्पियनशिप के टाइटल प्रायोजक ग्लेनमार्क एक्वैटिक फाउन्डेशन (जीएएफ) है।

तैराकी और वॉटर पॉलो की प्रतियोगिता का आयोजन प्रकाश तरण पुष्कर में 07 अक्टूबर 2017 से 11 अक्टूबर 2017 के बीच होगा। गोताखोरी की प्रतियोगिता का आयोजन नेहरु पार्क स्विमिंग पूल, इंदौर में 08 अक्टूबर 2017 के बीच होगा।

यह भी पढ़े: खेल समाचार, हॉकी खेलों में बदलाव की घोषणा, आईसीसी द्धारा टीम रैंकिंग जारी।

इस प्रतियोगिता में देश के टोच के तैराकी हिस्सा लेंगे जो फ़िलहाल आगामी कॉमनवेल्थ और एशियाई गेम्स 2018 की तैयारियों में जूटे हुए है। रियो 2016 ओलिम्पिक्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले ओल्मिपियन्स साजन प्रकाश और शिवानी कटारिया भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उनके अलावा इस प्रतियोगिता में एशियाई गेम्स के पदक विजेता संदीप सेजवाल, वीरधवल खाडे के साथ साथ आयु गुट तैराकी की प्रतिभाएं, श्रीहरि नटराज, कुशाग्र रावत और सलोनी दलाल भी हिस्सा लेंगे। हाल ही की एशियाई आयु गुट प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले ज्योत्सना पानसरे और दामिनी गोवडा भी अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। ग्रूप टू चैम्पियनशिप के विजेता, युवा प्रतिभाएं स्वदेश मोंडल और 13 वर्षीय वीर खत्तर भी अपने वरिष्ठों के साथ पहली बार प्रतियोगिता में ऊतरेंगे। यजमान राज्य की टीम का नेतृत्व अद्वैत पागे और ऐनी जैन करेंगे।

यह भी पढ़े: Learning Tennis All By Yourself: Tennis Racquet Reviews: Tennis Racquet Center

मध्य प्रदेश के आदरणीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इस प्रतियोगिता का उद्घाटन 07 अक्टूबर, 2017 को शाम साड़ेचार बजे करेंगे। तैराकी प्रतियोगिता की उत्तेजना का प्रारंभ 07 अक्टूबर को सवेरे आठ बजे और अन्य दिनों को सवेरे साड़ेआठ बजे होगा। फाइनल्स का प्रारंभ हर दिन शाम साड़ेपाँच बजे होगा।

यह भी पढ़े: खेल समाचार बेडमिंटन, शतरंज, भारत के प्रफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह।

इस इवेन्ट का लाइव स्ट्रीमिंग www.glenmarkaquatic.org  वेबसाइट पर होगा। लाइव अपडेट्स ट्वीटर हैंडल @nacindia पर भी उपलब्ध होगे। साथ ही, रोज के नतीजे, प्रतियोगिता का समयपत्र और अन्य जानकारी www.swimmingfederation.in  पर मिल सकेगी। 

इस प्रतियोगिता के अलावा फिना (FINA) एसएफआई (SFI) की साझेदारी में अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षकों के साथ तैराकी और वॉटर पॉलो क्लिनिक्स भी चलाएगी।

Event Schedule 

First Day

1. 200M FREE STYLE MEN
2. 200M FREE STYLE WOMEN
3. 200M INDIVIDUAL MEDLEY MEN
4. 200M INDIVIDUAL MEDLEY WOMEN
5. 50M BREAST STROKE MEN
6. 50M BREAST STROKE WOMEN
7. 4 x 100M FREE STYLE RELAY MEN
8. 4 x 100M FREE STYLE RELAY WOMEN
SECOND DAY
1. 1500M FREE STYLE MEN
2. 400M INDIVIDUAL MEDLEY WOMEN
3. 200M BREAST STROKE MEN
4. 200M BREAST STROKE WOMEN
5. 50M BACK STROKE MEN
6. 50M BACK STROKE WOMEN
7. 50M FREE STYLE MEN 7. 4 x 100M MEDLEY RELAY WOMEN
8. 4 x 100M MEDLEY RELAY MEN 

 

THIRD DAY
1. 1500M FREE STYLE WOMEN
2. 400M FREE STYLE MEN
3. 200M BACK STROKE WOMEN
4. 200M BACK STROKE MEN
5. 100M BUTTERFLY WOMEN
6. 100M BUTTERFLY MEN
7. 50M FREE STYLE WOMEN
8. 4 x 50M FREE STYLE RELAY MIXED
9. 4X200M FREE STYLE RELAY WOMEN 

 

FOURTH DAY
1. 800M FREE STYLE WOMEN
2. 400M INDIVIDUAL MEDLEY MEN
3. 100M BREAST STROKE WOMEN
4. 100M BREAST STROKE MEN
5. 50M BUTTERFLY WOMEN
6. 50M BUTTERFLY MEN
7. 100M FREE STYLE WOMEN
8. 100M FREE STYLE MEN
9. 4 x 200M FREE STYLE RELAY MEN
FIFTH DAY
1. 800M FREE STYLE MEN
2. 400M FREE STYLE WOMEN
3. 200M BUTTERFLY MEN
4. 200M BUTTERFLY WOMEN
5. 100M BACK STROKE MEN
6. 100M BACK STROKE WOMEN 8. 4 x 50M MEDLEY RELAY MIXED 


ग्लेनमार्क एक्वैटिक फॉउन्डेशन के बारे में

ग्लेनमार्क एक्वैटिक फॉउन्डेशन (जीएएफ) ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड का एक लाभ-रहित सीएसआर प्रयास है। जीएएफ का उद्देश्य है हमारे देश भर में तैराकी के पारिस्थितिक तंत्र को बदलने में मदद करना और भारत को दुनिया के तैराकी के क्षेत्र में पहचान दिलाना!

प्रतियोगिता के टाइटल प्रायोजक ग्लेनमार्क एक्वैटिक फाउन्डेशन है। जीएफ मुंबई में उच्च स्तरीय एक्वैटिक सेन्टर चलाता है और दिल्ली के डॉ. एस. पी. मुखर्जी स्विमिंग काम्प्लेक्स में स्पॉर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इन्डिया से नेशनल स्विमिंग अकैडमी साझेदारी भी रखती है। वो सालभर विभिन्‍न प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाती है। जीएफ, स्पॉर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इन्डिया के अलावा स्पीडो और मिर्था पूल्स ने भी इस प्रतियोगिता को समर्थन घोषित किया है।

युवा तैराकों और युवा प्रशिक्षकों के प्रधान लक्षित लाभार्थी होने के साथ, जीएएफ ने भारत में तैराकी के एक खेल के तौर पर सतत रणनैतिक विकास हेतु अत्यधिक प्रेरित विशेषज्ञों की एक कोर टीम को स्थापित किया है। जीएएफ ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सार्थक साझेदारियों को विकसित किया है और भारत में एक खेल के रूप में तैराकी के अंतिम रूपांतरण हेतु नींव रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

जीएएफ का उद्देश्य है “तैराकी के माध्यम से चैंपियन तैयार करना”

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इन्डिया के बारे में

भारत में स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इन्डिया (एसएफआई) भारत में तैराकी खेल के प्रचार और प्रबंधन के लिए केंद्रीय शासकीय निकाय है। एसएफआई तैराकी के खेल के लिए वैश्विक शासकीय निकाय, एफआईएनए से संबद्ध है। एसएफआई का गठन इसकी पूर्ववर्ती संस्थाओं – नेशनल स्विमिंग एसोसिएशन (एनएसए) और इंडियन स्विमिंग फेडरेशन (आईएसएफ) के एकीकरण के बाद हुआ था। एसएफआई का गठन १९४८ में किया गया था।

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करे –

Atul Malikram@9755020247

Neha@7803893363

जब दुकान आपके सामने हो तो आप अपने घर से कोई रोजाना इस्तेमाल होने वाली वस्तु को खरीदने अपनी नजदीकी की दुकान में क्यों जायेंगे| आप हमें बतायें आपको ऑनलाइन क्या खरीदना है| आप हमें बताएँगे और हम आपके लिए लाएंगे| ये रही आपकी ऑनलाइन शॉप|

amazon Home Electronics buy all over india

रुकिए यहाँ पढ़ना जरुरी है:

आल ओवर इंडिया वैब पोर्टल भारत के सभी राज्य के लोगों के साथ एक विनती करना चाहता है| अगर आपके आस पास किसी के साथ कोई अन्याय होता है और आप उसके खिलाफ आवाज उठाना चाहते हैं आप उसकी न्यूज देना चाहते हैं, कोई सामाजिक समाचार देना चाहते हैं| तो आप आल ओवर इंडिया वैब पोर्टल पर दे सकते हैं हम आपके द्वारा दी गई जानकारी कोई आल ओवर इंडिया वेबसाइट पर पब्लिश करेंगे| अगर आप भारत देश या फिर अपने किसी राज्य के बारे में कुछ सुझाव देना चाहते हैं तो भी आप हमें लिखकर दे सकते हैं| हमारा मोबाइल नंबर है 98162-58406 और ईमेल आईडी है jsconcept2013@gmail.com हमारा फेसबुक पेज लाइक करें|

I am Jitender Sharma and I am Alloverindia.in Web Founder, I always trying to provide you right information by our Web blog. If you are interested to contribute at Alloverindia.in website then your most welcome to write your articles and publish. Everybody can contact me by Skype: Robert.Jastin and Email: Jsconcept2013@gmail.com

Facebook Twitter LinkedIn Google+ Vimeo Skype 

Please follow and like us:
Our Score
Our Reader Score
[Total: 0 Average: 0]

All Over India Website Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *