असम, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरयाणा, जम्मू और कश्मीरझारखण्ड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तराँचल, वेस्ट बंगाल

रेनाल्ट क्विड , मारुती सुजुकी आल्टो 800 के कीमत और उनकी सुविधाओं की आपस में तुलना

alloverindian.in cars

आज हम दो नयी गाड़ियों (रेनाल्ट क्विड , मारुती सुजुकी) के सुविधाओं के आपस में तुलना करेंगे कि कौन सी गाड़ी आपके बजट और डिमांड के हिसाब से आचि रहेगी। नेट पर समीक्षा की बहुत पढ़ने और वीडियो को देखने के बाद, मैं इस छोटे सुंदरता का परीक्षण करने के लिए वास्तव में उत्सुक था। मैं टेस्ट ड्राइव लिया और पहली बार लग रहा है, यह वास्तव में आकर्षक है| यह मैनुअल दर्पण, पुरानी शैली खड़ापलटें दरवाज़े के हैंडल, ग्राहकों की सबसे रूप में एकल वाइपर आदि को समायोजित करने के लिए एक बड़ा निर्णायक कारक नहीं होना चाहिए। प्रतियोगिता की तुलना में इस सेगमेंट में ईंधन की अर्थव्यवस्था, विशाल अंदरूनी और पाठ्यक्रम के मूल्य निर्धारण के साथ अच्छा लग रहा है।

आप दरवाजा खुला और अंदर बैठते हैं लेकिन एक बार चीजें थोड़ी बदल जाते हैं। पैर और सिर कमरा “5’10 के निचले तरफ लोगों के लिए पर्याप्त हैं और यह व्यावहारिक रूप से १ बचे और 4 वयस्क आराम से बैठ सकते हैं। जांघ समर्थन के लिए पर्याप्त नहीं है और रियर में यात्री उसकी/ उसके पैर थोड़ा समर्थन के साथ एक बहुत ऊंची स्थिति में रखा जाता है।

पहले हम रीनॉल्ट क्विड की बात करते हैं, रीनॉल्ट क्विड की कीमत 2.57 लाख से 3.53 लाख तक जाती है इस कार की लंबाई 3679mm, चौड़ाई1579mm और ऊंचाई 1478mm है और इस कार में 799cc का इंजन है जो की 25.17kmpl की mileage देती है और 53 @ 5678 (bhp@rpm) इसका maximum पावर, maximum torque 72 @ 4386 (Nm @rpm ) है यह 5 गियर बॉक्स, फ्रंट व्हील ड्राइव, manual air conditioner और फैब्रिक सीट उपहोल्स्टरी के साथ उपलब्ध है।

इस कार को खरीदने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक सस्ती मूल्य पर एक आदर्श शहर ड्राइविंग कार है। इस कार को खरीदने में कोई बुराई नहीं है इतना बेहतर आल्टो से दैनिक यात्रा के लिए पर्याप्त से अधिक है। रीनॉल्ट क्विड ऑल्टो 800 से बेहतर लग रहा है और सुविधाओं की बात को दिमाग में रखते हुए, इसकी बिक्री बनाए रखने के लिए रिबूट की जरूरत है।

अन्य विशेष लक्षण : इस गाड़ी में सीट बेल्ट चेतावनी, गति sensing दरवाज़ा बंद करने के लिए, बच्चे के लिए सुरक्षा ताला, 12 वोल्ट की बिजली के आउटलेट, हेडलाइट बंद और Lgnition कुंजी बंद रिमाइंडर, हीटर, ड्राइवर सीट समायोजन, दोहरी पत्थर अंदरूनी, सामने की सीट की जेब, सामने की ओर में कप धारक, सामने की ओर में बिजली की खिड़की, पीछे देखने के दर्पण, आंतरिक समायोजन, बूट ढक्कन खोलने के लिए है।

Kwid केवल 72Nm की एक टोक़ है आप विश्वास करते हैं जो एक ‘एसयूवी’ के लिए पर्याप्त है। Kwid यात्रियों के साथ पूरी क्षमता से है, तो गियरबॉक्स परीक्षण किया जाएगा। आप विशाल पीछे बूट में सामान डालने के काफी जगह है। KWID xyz के निर्देशों पर संकुचित डस्टर की तरह लग रहा है। लाइव देखा लेकिन जब different लग रहा है। हालांकि मैं रेनॉल्ट एक भव्य सफलता चाहते हैं।

मारुती आल्टो 800 में 796cc का इंजन लगा हुआ है जो कि 47 bhp की पावर देता है और इसमें 3 सिलिंडर लगे हुए है और 7.03kg गाड़ी का टार्क है 5 स्पीड manual gear बॉक्स है लंबाई 3395 मिमी, चौड़ाई 1490 मिमी, ऊंचाई 1475 मिमी, बैठने की क्षमता 5 व्यक्ति, विस्थापन 796 सीसी, ईंधन के प्रकार पेट्रोल में.

अन्य विशेष लक्षण : मैक्स पावर 48 बीएचपी @ 6000 आरपीएम, 3500 आरपीएम @ अधिकतम टोक़ 69 एनएम, माइलेज (एआरएआई) 22.74 kmpl, वैकल्पिक ईंधन नही हा , मैनुअल ट्रांसमिशन , 5 गियर्स boxes , ड्राइवट्रेन फ्रंट व्हील ड्राइव, एयर कंडीशनर मैनुअल, पावर विंडोज मोर्चा, सेंट्रल लॉकिंग , हीं एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), असबाब कपड़े सीट और एयरबैग्स नहीं है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800, एक हैचबैक भारत में उपलब्ध 7 संस्करण है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 6 पेट्रोल और एक सीएनजी कार है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की समान कीमत रेंज में अन्य लोकप्रिय कारों हुंडई इऑन, फोर्ड फिगो और हुंडई आई 10 हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 6 रंगों में आता है, अर्थात्, नए चमकदार लाल, न्यू फोर्स्ट ब्लू, नए ग्रेनाइट ग्रे, न्यू टोक़ ब्लू, सिल्की सिल्वर, सुपीरियर व्हाइट।

ऑल्टो 800 भारत में सबसे सस्ता मारुति सुजुकी की कारों में से एक है। यह काफी ताजगी देखने के लिए सफल हुआ है, हालांकि एक पारंपरिक स्टाइल के साथ, हैचबैक, पहली नजर में एक धारणा के निशान नहीं है। यह ऑल्टो और ए-स्टार की तरह अन्य मारुति सुजुकी कार के मॉडल से कुछ स्टाइल संकेत हो जाता है।

यह इंटीरियर डिजाइन के शेयरों और पुरानी ऑल्टो के साथ उपकरणों के बाद अंदर से कार काफी परिचित लग रहा है। सामग्री की गुणवत्ता, लेकिन निश्चित रूप से महंगे है। एक वैकल्पिक चालक एयरबैग केवल शीर्ष अंत संस्करण में उपलब्ध है।

Alloverindia.in Contributor: Hi, My Name is Mohit Bhardwaj from District Bilaspur Himachal Pradesh. I have done BCA from Himachal Pradesh University Shimla (H.P.). I’m studying with regular basis and developing my career in IT Sector.

Our Score
Our Reader Score
[Total: 2 Average: 3]

All Over India Website Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.