असम, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, हरयाणा, जम्मू और कश्मीरझारखण्ड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तराँचल, वेस्ट बंगाल

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदुस्तान आर्मी में शामिल होने जा रहे हैं 125 करोड़ जवान पढे कैसे।

indian Strongest Army at alloverindia.in

जी हां दोस्तों प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने एक और मास्टर स्ट्रोक चला दिया है लेकिन इस बार प्रधानमंत्री का यह मास्टर स्ट्रोक हिंदुस्तान की आर्मी को पूरे विश्व में सबसे ताकतवर आर्मी बनाने का मास्टर स्ट्रोक है। अगर हर हिंदुस्तानी इस प्लान के अंतर्गत अपना योगदान करेगा तो हिंदुस्तान की आर्मी मात्र 1 महीने में पूरे विश्व में सबसे ताकतवर आर्मी वन सकती है। जैसे अमेरिका पूरे विश्व में सबसे ताकतवर देश है ठीक उसी तरह हिंदुस्तान एशिया में बल्कि पूरे विश्व में सबसे ताकतवर आर्मी वाला देश बन जाएगा और यहां पर यह जानना भी बहुत जरूरी है। सुपर पावर केवल उसी देश को कहा जाता है जिस देश की आर्मी पूरी तरह से हथियारों से लैस हो और ऐसा हो सकता है वह भी मात्र 1 महीने में। जो चीन और पाकिस्तान हमें आए दिन आंख दिखाते रहते हैं उनको यह सोचने का समय ही नहीं मिलेगा कि हिंदुस्तान को किस तरह पीछे छोड़ा जाए चीन हमारे सामने बौना दिखने लगेगा। आइए अब जान लेते हैं कि यह मास्टर स्ट्रोक क्या है। यह प्लान क्या है दरअसल सरकार ने ₹1 प्रति व्यक्ति को योगदान करने के लिए कहा है। और यह सारा पैसा हिंदुस्तान की आर्मी के अकाउंट के लिए जाएगा। जिस से हिंदुस्तान की आर्मी के लिए और भी ज्यादा हथियार खरीदे जाएंगे और हिंदुस्तान की आर्मी दुनिया की सबसे ताकतवर आर्मी बन सकती है।

अगर हम सब लोग चाहे, आप खुद सोचे अगर हिंदुस्तान की 13 लाख आर्मी में पूरे हिंदुस्तान के 125 करोड़ लोग जुड़ जाएं तो हमारी आर्मी की ताकत इतनी हो जाएगी जिसका सामना करना पूरे विश्व में किसी भी देश के लिए मुमकिन नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले से चीन और पाकिस्तान दोनों को सदमा लग चुका है। हालांकि यह खबर अमेरिका तक पहुंच चुकी है अमेरिका भी हैरान है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यह कौन सा प्लान तैयार कर दिया है। दोस्तों अब हिंदुस्तान की आर्मी दुनिया की सबसे ताकतवर आर्मी बनने वाली है।

यहां पर यह जानना भी जरूरी है अगर हर हिंदुस्तानी प्रतिदिन ₹1 इस आर्मी के अकाउंट में डालना शुरु कर देगा तो चीन जैसा देश भी हिंदुस्तान से कई हजार गुना पीछे रह जाएगा। आइए जानते हैं क्या है एक रुपए की ताकत। ₹1 जो हिंदुस्तान की तकदीर बदल देगा। जो हिंदुस्तान को दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क बना देगा। एक रुपए में हिंदुस्तान को मिलेंगे 400 नये लड़ाकू विमान। एक रुपए में मिल सकते हैं 1100 नए लड़ाकू हेलीकॉप्टर। एक रुपए में मिलेंगे 2500 नए अबराम टैंक। एक रुपए में खरीदी जा सकती है 9,000 नयी ब्रम्होस मिसाइल। यह एक रुपए का सिक्का हिंदुस्तान को कैसे सुपर-पावर बना देगा यह सोच कर सब हैरान है लेकिन यह बहुत आसानी से मुमकिन भी है अगर हम लोग चाहे।

The most powerful army in the country

आइए अब विस्तार से जानते हैं किस तरह हिंदुस्तान की आर्मी के अकाउंट में प्रतिदिन ₹1 जमा होने वाला, कैसे हिंदुस्तान की आर्मी को सबसे ताकतवर आर्मी बना देगा। इस वक्त हिंदुस्तान की जनसंख्या करीब एक अरब 30 करोड़ है। अगर प्रतिदिन हर भारतीय ₹1 आर्मी के अकाउंट में जमा करता है तो प्रतिदिन 130 करोड रुपए जमा होंगे। 1 महीने में हर दिन ₹1 के हिसाब से जमा करने पर 3900 करोड रुपए जमा हो जाएंगे। ₹1 रोजाना के हिसाब से 1 साल तक जमा करने पर 46,800 करोड रुपए जमा होंगे। जो कि पाकिस्तान का 1 साल का रक्षा बजट के बराबर है जबकि हिंदुस्तान का बजट पाकिस्तान के बजट से लगभग 7 गुना ज्यादा है 2,58,000 करोड रुपए।

यह प्लान सरकार के पास कैसे आया और किसने दिया है इसके बारे में भी जानते हैं 11 तारीख को ही यह प्लान लांच कर दिया गया और आर्मी का अकाउंट सिंडिकेट बैंक में खुलवा दिया गया उसकी डिटेल भी आपको सारी देंगे पहले यह जान लेते हैं कि हम प्लान सरकार के पास कैसे पहुंचा। जिस सिंडिकेट बैंक में आपको ₹1 प्रतिदिन का देना है इस अभियान की शुरुआत दिल्ली के सिंडिकेट बैंक में यह अकाउंट खोला गया है। यह सिंडीकेट बैंक “साउथ ब्लॉक नई दिल्ली 110011” अकाउंट नंबर है 90552010165915 और IFSC कोड है SYBNB0009055 यही सिंडिकेट बैंक का अकाउंट है जिसमें हर भारतीय अपनी श्रद्धा से अपने देश की आर्मी को सबसे ताकतवर देश की आर्मी बनाने के लिए कुछ ना कुछ पैसे जरुर डालेगा। आप हिंदुस्तान के किसी भी कोने में रहते हो देश विदेश में कहीं भी रहते हो आप इस अकाउंट में चेक द्वारा, इंटरनेट बैंकिंग द्वारा, पैसा डाल सकते हैं। जितना आप चाहें इसके अलावा आप सीधा बैंक ब्रांच में जाकर भी पैसा जमा करवा सकते हैं। चेक भेज कर भी आप पैसा जमा करवा सकते हैं। अब यह जानना भी जरूरी है कि सरकार के दिमाग में यह प्लान कहां से आया। तो आपको यह बताना जरुरी है इसके पीछे श्री राजेंद्र गुप्ता का दिमाग था। जिन्होंने पीएमओ PMO को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने यह प्लान बताया हुआ था PMO ने यह पत्र रक्षा मंत्रालय को भेजा और रक्षा मंत्रालय ने यह आर्मी के लिए अकाउंट खुलवाया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को यह प्लान अच्छा लगा और उनको लगा कि इस प्लान के द्वारा हिंदुस्तान की आर्मी को दुनिया की सबसे ताकतवर आर्मी बनाया जा सकता है। और यह 11 तारीख को ही लांच कर दिया गया लेकिन यहां पर यह बताना जरूरी है कि 19 जुलाई को यह पत्र श्री राजेंद्र गुप्ता जी ने पीएमओ को लिखा था और आज इस प्लान को इस्तेमाल में लाया गया।

दोस्तों मैं यहां पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की तारीफ करने में कोई संकोच नहीं करूंगा। वह महाभारत के युद्ध के उस सारथी की तरह काम कर रहे हैं। ठीक जिस तरह महाभारत के युद्ध में अर्जुन के लिए सारथी की भूमिका श्री कृष्ण ने निभाई थी और श्रीकृष्ण के दिमाग से ही और रणनीति से ही महाभारत के युद्ध को जीत लिया था। ठीक उसी तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को नवंबर 2013 में नोट बंदी के बारे में अनिल बोकिल ने बताया था मगर मगर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस तीर को संभाल कर रखा और कब छोड़ना है यह खुद पर निर्णय लिया और समय रहते नोट बंदी का एलान किया जिससे विपक्षी पार्टियों की कमर तोड़ कर रख दी ठीक उसी तरह जुलाई 2016 को राजेंद्र गुप्ता ने भारत की आर्मी को दुनिया के सबसे ताकतवर आर्मी बनाने का यह प्लान दिया था। उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इस्तेमाल किया। अब आप देखिए जरा इससे दो फायदे होंगे इंडियन आर्मी के लिए जो प्रति व्यक्ति ₹1 देने की बात इस प्लान में कही गई है वह तो बात सही है लेकिन अभी भी नोट बंदी के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 50 दिन का वक्त मांगा है। जबकि अभी 32 दिन हुए हैं और लोग अभी भी पैसा जो उनके पास काला धन है। उसको वाइट करने में जुटे हैं पर सरकार ने उन लोगों के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं और कई काला धनकुबेरों का पर्दाफाश भी हो चुका है। अब आर्मी के लिए इस तरह के अकाउंट की घोषणा करना कि आप इस अकाउंट में जितना मर्जी पैसा डाल सकते हो मिनिमम प्रति व्यक्ति ₹1 है अपनी श्रद्धा के अनुसार अब अगर वह लोग जिनके पास काला धन अभी भी मौजूद है। अगर वह भी उस धन को इस अकाउंट में डालेंगे तो हमारे देश की आर्मी को वर्ल्ड की सबसे सुपर आर्मी बनने से कोई भी देश नहीं रोक सकता खुद हिंदुस्तान के लोग अपने देश की आर्मी को सबसे ताकतवर आर्मी बना देंगे तो इसे प्रधानमंत्री का मास्टर स्ट्रोक ना कहें तो और क्या कहें। इसे कहते हैं हथियार तो सबके पास होते हैं लेकिन कौन सा हथियार कब इस्तेमाल करना है इसका दिमाग होना चाहिए।

अनिल बोकील और राजेंद्र गुप्ता ने इस तरह के प्लान दिए हैं जिससे भारत की अर्थव्यवस्था उत्तल पुथल होकर दूसरी तरफ राजेंद्र गुप्ता ने इंडियन आर्मी को सबसे ताकतवर बनाने का जो प्लान रखा है यह दोनों ही प्लान और यह दोनों ही इंसान हिंदुस्तान के लिए पत्थर का मिल साबित होंगे। जय हिंद, जय भारत, वंदे मातरम।

Alloverindia.in Indian Based Digital Marketing Trustworthy Information Platform and Online Blogger Community Since 2013. Digital India A Program To Transform India Digitally Empower Society. Our Mission To Digitize Everything In India Through Alloverindia.in Web Portal. Every Indian State District Wise Distributor Try To Collect Needful Data For Internet Search. Anybody direct to Contact Us By Email: alloverindia2013@gmail.com Also Call At 98162-58406, We Provide Help For You.

Facebook Twitter LinkedIn Google+ Vimeo Skype 

Our Score
Our Reader Score
[Total: 1 Average: 5]

All Over India Website Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.