मिल गई महाविनाश की शक्ति। जिससे भारत की सैनिक शक्ति और भी बढ़ जाएगी।

0
87
indian Agni 1 missile at alloverindia.in website

यह एक ऐसी महाविनाश की शक्ति है। जिससे हम किसी दूसरे दुश्मन देश पर युद्ध के समय इस्तेमाल कर सकते हैं और मात्र 9 से 10 मिनट में दुश्मन देश को तबाह कर सकते हैं। क्या है यह शक्ति। इस महाविनाशक शक्ति के बारे में जानिए। पाकिस्तान के साथ जम्मू और कश्मीर की सीमा पर लंबे अरसे से जो विवाद चलता आ रहा है। अगर इस आनाकानी में पाकिस्तान के साथ कोई युद्ध होता है। तो इस महाविनाशक शक्ति द्वारा मात्र 9 मिनट में पाकिस्तान को तबाह किया जा सकता है। वैसे भी पाकिस्तान भारत को परमाणु बम की धमकी दे चुका है। हिंदुस्तान ने महाविनाश शक्ति का निर्माण किया है। जिसके चलते भारत में सैनिक शक्ति और भी मजबूत हो चुकी है। यह महाविनाश शक्ति मात्र 2 मिनट में बड़े-बड़े शहरों को तहस नहस कर सकती है। भारत ने एक ऐसी मिसाइल का निर्माण किया है। जिसका नाम रखा गया है महाविनाश शक्ति। इस मिसाइल का सफल परीक्षण कर लिया गया है और यह अग्नि मिसाइल मोबाइल से ऑपरेट होती है। यह मिसाइल 700 किलोमीटर दूर टारगेट कर सकती है और जहां यह मिसाइल गिरेगी वहां पूरी तरह से तबाही मचा देगी है। यह हिंदुस्तान की मिसाइल अग्नि है। जिसे पूरी तरह भारत में तैयार किया गया है।

पाकिस्तान कई बार भारत को परमाणु बम की धमकी दे चुका है। लेकिन इस अग्नि-1 मिसाइल का सफल परीक्षण होने के बाद पाकिस्तान की यह परमाणु बम की धमकी भारत की इस अग्नि मिसाइल के आगे कुछ भी नहीं है। इस मिसाइल की प्रति घंटे की रफ्तार 4,696 किलोमीटर है 15 फीट लंबी यह मिसाइल 12 टन बजनी है। एकदम परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है आर्मी को यह नया अग्निबाण हथियार सफल परीक्षण के बाद सौंप दिया गया है। हिंदुस्तान पर अगर दुश्मन देश हमला करते हैं। तो यह अग्नि मिसाइल कुछ ही मिनटों में दुश्मन देश को तबाह कर सकती है।

The Power of Mass Destruction Were Found And Will Also Increase The Country’s Military Strength.

The Power of Mass Destruction Were Found read at alloverindia.in

जमीन से जमीन पर मार करने में अग्नि-1 मिसाइल पूरी तरह सक्षम है। अब भारत को इस तरह की अग्नि मिसाइल की जरूरत है। जिससे एशिया के देशो में हमारी सैन्य शक्ति को और बढ़ावा मिलेगा। विशेषयज्ञो के अनुसार यह मिसाइल भारत का बहुत ही अहम हथियार है। जिससे सैनिकों को काफी ताकत मिलेगी और दुश्मन देशों को भारत देश पर हमला करने से पहले 100 बार सोचना होगा। इसके अलावा भारत के पास लंबी दूरी तक मार करने वाली और भी बहुत सारी मिसाइल है और इन मिसाइलों का सफल परीक्षण भारत पहले ही कर चुका है। लेकिन हिंदुस्तान की यह नई महाविनाश शक्ति की कुछ नई बात है जो 10 मिनट में 4000 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और एक टन से भी ज्यादा परमाणु बम अपने साथ ले जाने में सक्षम है।