टी 20 वर्ल्ड कप भारत और पाकिस्तान के मैच का लाइव स्कोर देखें।

0
66

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत पहला मैच न्यूज़ीलैंड से हार चूका है चुकी आप सब जानते हैं की न्यूज़ीलैंड से टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम मैच नहीं जीत पाई है और न्यूज़ीलैंड टीम ने अपनी जीत को बरकरार रखा है। आज 19 मार्च को भारत और पाकिस्तान का मैच होने जा रहा है। आज का मैच पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में रखा गया था लेकिन धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले इस मैच को रद करके अब आज यह मैच कोलकाता के एडन गार्डन में होने जा रहा है। कोलकाता में सुबह से ही बारिश हो रही थी लेकिन अब खबर है की बारिश बन्द हो चुकी है और मैच शुरू होने वाला है। भारत में टीम की जीत के लिए पुरे देश में दुआ की जा रही है हवन किये जा रहे हैं। देखना ये है की भारत के लोगों की दुआ कितना काम करती है। बारिश के कारण मैच 7:30 बजे के बजाय थोड़ा देरी से शुरू होने की सम्भाबना है। लेकिन अब थोड़ी ही देर में टॉश होने वाला है और मैच शुरू हो जायेगा।

india vs pakistan 19 march 2016 kolkata eden garden live score at alloverindia.in website

भारत ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने उतरेगी। आपको बतादें की बारिश के कारण यह मैच थोड़ी देर से शुरू हुआ है जिसके कारण 18-18 ओवर का मैच होगा। मैच ठीक 8:30 बजे शुरू होने वाला है। मैच देखने के लिए भारत के जाने माने लोग पहुंचे हैं जैसे: सचिन तेंदुलकर, अमिताब बचन, मुकेश अम्बानी, कोलकाता की सी एम ममता बेनर्जी।  

लाइव स्कोर Live Score: India Vs Pakisatan

पाकिस्तान बल्लेबाजी। पहली पारी

पाकिस्तान कुल स्कोर=118/5 ओवर=18 कुल ओवर=18 कुल चौके=11 कुल छके=2

अतिरिक्त रन=8

भारत गेंदबाजी

आशीष नेहरा=4 ओवर=रन=20 विकेट =1

रविचंद्रन अश्विन=3 ओवर=रन=12 विकेट =0

जसप्रीत बुमराह=4 ओवर=रन=32 विकेट =1

रविंदर जडेजा=4 ओवर=रन=20 विकेट =1

सुरेश रैना=1 ओवर=रन=4 विकेट =1

हार्दिक पांड्या=2 ओवर=रन=25 विकेट =1

Reviews of: Pakistan T20 Match

शुरुआती तौर में भारत की तरफ से अच्छी गेंदबाजी की जा रही है लेकिन अभी 5 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरा है पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और स्कोर भी बढ़ता जा रहा है। आज पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज अच्छी तरह खेल रहे हैं। 39 रन पर पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट सुरेश रेना के हाथों खोया। 46 रन पर पाकिस्तान ने अपना दूसरा विकेट भी खो दिया। 11 ओवर की समाप्ति तक पाकिस्तान ने 56 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट 60 रन पर खो दिया है। 15 ओवर तक पाकिस्तान ने 3 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं। 103 रन में चौथी विकेट गिर चुकी है। 105 रन पर पाँचवा विकेट गिरा। 18 ओवर में पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुक्सान पर 118 रन बना लिए है और भारत को 119 रन का टार्गेट दिया है।

भारत बल्लेबाजी। दूसरी पारी

भारत कुल स्कोर=119/4 ओवर=15.5कुल ओवर=18 कुल चौके=11 कुल छके=3

अतिरिक्त रन=11

पाकिस्तान गेंदबाजी

मोहम्मद आमिर=3 ओवर=रन=11 विकेट =1

मोहम्मद इरफान=2.5 ओवर=रन=25 विकेट =0

मोहम्मद सामी=2 ओवर=रन=17 विकेट =2

शाहिद अफरीदी=4 ओवर=रन=25 विकेट =0

शोएब मलिक=2 ओवर=रन=22 विकेट =0

वहाब रियाज=2 ओवर=रन=16 विकेट =1

Reviews of: India T20 Match

दूसरी पारी में भारत पाकिस्तान के द्धारा दिए गए 118 रन के स्कोर को चेंज करने उतरा। ओपनर बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 10 रन बनाकर पेविलियन लौट गए और भारत को पहला झटका मात्र 10 रन पर रोहित शर्मा के रूप में लगा। अब विराट कोहली मैदान पर उतरे और एक छोर से लडखडाती हुई पारी को मजबूती के साथ पकड़ा और विराट के बले से स्कोर बढ़ता ही गया लेकिन दूसरी विकेट शिखर धवन महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरी विकेट गिरने के बाद सुरेश रैना क्रीज पर आये और पहली गेंद पर आउट हो गए लेकिन विराट कोहली एक छोर पर डटे रहे तीसरी विकेट गिरने के बाद युवराज क्रीज पर उतरे और भारत की गिरती विकेट को काफी अच्छी सूझ बुझ के साथ सम्भाला और 1 चौके और 1 छके की मदद से 24 रन की पारी खेली और मैच को भारत के पक्ष में ला खड़ा कर दिया। लेकिन युवराज कैच आउट हो गए चौथी विकेट गिरने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी क्रीज पर उतरे और मैच का रुख ही बदल दिया धोनी के बले से 1 छके ने मैच को जीत की तरफ बदल दिया अंतिम में विराट कोहली ने एक रन निकाला और 119 रन बना लिए विराट कोहली ने एक समझदारी वाली पारी खेली और भारत को जीत दिलाई।

मैन ऑफ़ द मैच विराट कोहली को चुना गया।