प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने आज 02 अक्टूबर 2015 को झारखण्ड में रूफटॉप सोलर पॉवर प्लान्ट का उद्घाटन किया इस प्लान्ट की क्षमता 180 किलो वाइट् की है।

0
266
Rooftop Solar Power Plant in Jharkhand District Khunti alloverindia.in

Prime Minister Narendra Modi Today Inaugurated The Rooftop Solar Power Plant in Jharkhand District Khunti.

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखण्ड में रूफटॉप सोलर पॉवर प्लान्ट का उद्घाटन किया मंच पर झारखण्ड के मुख्यमन्त्री भी मौजुद थे। यह सोलर पॉवर प्लान्ट जिला कोर्ट खुंटी में स्थापित किया जायेगा और इस सोलर पॉवर प्लान्ट के माध्यम से 390 टियूब लाइट चलेंगी। 125 पंखे चलाये जा सकते हैं। 30 से 40 कम्प्यूटर भी चलाये जा सकते हैं। 30 प्रिंटर और 30 फोटो स्टेट करने वाली मशीने भी चलाई जा सकती हैं। और 1.5 टन के एसी भी चलाये जा सकते हैं। झारखण्ड के मुख्यमन्त्री ने इस प्रोजेक्ट को मात्र 4 महीने 15 दिन में कम्पलीट कर दिया बल्कि इस प्रोजेक्ट को समाप्त करने का समय 6 महीने निर्धारित किया गया था। झारखण्ड के मुख्य न्याधीश ने भी जन मंडल को सम्बोधित किया।

Rooftop Solar Power Plant in Jharkhand District Khunti alloverindia.in

झारखण्ड के मुख्यमन्त्री श्री रघुबर दाश जी ने प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वागत में दो शब्द कहे और सोलर पॉवर प्लान्ट के बारे में पुरी जानकारी दी और आने वाले समय में सारे राज्य में सोलर पॉवर प्लान्ट लगाने का संकल्प लिया और 2017 तक झारखण्ड के सभी जिलो में रूफटॉप सोलर पॉवर प्लान्ट लगाने का संकल्प लिया।



प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट बटन को दवाकर सोलर पॉवर प्लान्ट का उद्घाटन किया और मंच पर विराज सभी गणमान्यों का नाम लेकर उनका अभिनंदन किया। सबसे बड़ी बात प्रधानमन्त्री ने कही की भारत देश अब मेरे और आपके सपनों का देश मुझे बनता हुआ नजर आ रहा है

आप इस वीडियो में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी के भाषण को सुन सकते हैं।