पाकिस्तान फिर से हिंदुस्तान का हिस्सा बनेगा, कैसे और क्यों? आइये पढ़ें।

0
60
nawaz sharif and narendra modi read at alloverindia.in

जिस तरह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ पाकिस्तान में सरकार को चला रहे है, ऐसा महसूस होता है कि प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ का आत्मविश्वास पूरी तरह से डगमगा चूका है। तभी तो प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ जब किसी अमेरिका दौरे पर जाते है तो वह आत्मविश्वास से नहीं बल्कि घबराहट से शराबोर होते है और वैसे भी अमेरिका ने पाकिस्तान के लिये दरवाज़े बंद कर लिए है। अब पाकिस्तान को चीन की चापलूसी करने के आलावा को कोई दूसरा रास्ता नज़र नही आ रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की विदेश नीतियों ने पाकिस्तान और चीन के कद को बहुत नीचे झुका दिया है अगर आज दुनिया में एशिया में किसी बड़े देश का नाम लिया जाता है तो वह भारत है और यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश नीतियों के परिणामस्वरूप हुआ है। अगर हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र के अमेरिका दौरों की बात करें तो अमेरिका के राष्ट्रपति बाराक ओबांमा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच दोस्ती नहीं बल्कि गहरी दोस्ती उभर कर सामने आई है। जिससे दोनों देशों की विदेश नीति में एक नया दौर आया है। अब आप लोग जरा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के अमेरिका दौरे पर नज़र डालें जब प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अमेरिका दौरे के दौरान राष्ट्रपति बाराक ओबामा से मिले तो बात करते समय प्रधानमत्री नवाज़ शरीफ के हाथ में कॉपी और माथे पर पसीना, चेहरे पर घबराहट और दूसरे हाथ में पानी का गिलास था। अब क्या आपको इस तरह से लक्षण किसी प्रधानमंत्री के लगते हैं। अब इसके परिणाम क्या हुए? पाकिस्तान की आम जनता भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की तारीफ करते जुबान नहीं थकती। आम जनता ही नहीं बल्कि वहां के कई बड़े नेता और टीवी चैनल पर एंकर भी तारीफ करते नहीं थकते।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेशी दौरों की नीतियों के खिलाफ वहां की आम जनता का उखड़ापन नज़र आया है और पाकिस्तान की आम जनता द्धारा, वहां के कई बड़े नेताओं द्धारा, वहां के न्यूज़ चैनल के एंकरों  द्धारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेश नीतियों की तारीफ़, हाफिज शैयद को हज़म नही हो रही। इसके परिणामस्वरूप हाफिज शैयद पाकिस्तान की आर्मी का उपयोग वहां की आम जनता को चुप कराने में करेगा जिसके चलते आम जनता को अपने ऊपर हो रहे अत्यचारों से छुटकारा पाने के लिए भारत की ओर झांकना होगा। पाकिस्तान का बड़े बड़े आंतकवादियों को पनाह देने में पूरा सहयोग रहा है। हाल ही में भारत द्धारा आंतकवादी दाऊद इब्राहम के 6 ठिकानों का पक्का सबूत UNA को दिया गया था जो UNA ने सही पाया। पाकिस्तान आंतकवादियों को अपने ही देश में पनाह दे रहा है इसके ऊपर से पर्दा उठ चूका है पाकिस्तान बलूचिस्तान के लोगों पर अपनी सैन्य शक्ति का उपयोग कर रहा है और बलूचिस्तान के लोग भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मदद के ग़ुहार लगा रहे हैं। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान में भी हालात बंनने के आसार बन रहे हैं। क्योंकि पाकिस्तान बार बार कश्मीर को दहलाने की कोशिश करता आ रहा है और भारत पाकिस्तान द्वारा कश्मीर पर हो रहे अत्यचारों को सहन कर रहा है पाकिस्तान भी जानता है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है जिसे पाकिस्तान कई कोशिशों के बावजूद न तो पहले हासिल कर पाया है और न अब कर पायेगा। पाकिस्तान के लिए कश्मीर को प्राप्त करना असंभव है या फिर यूँ कह लें “मुगेरी लाल के हसीं सपने”।  

ऑनलाइन शॉपिंग कीजिये और भारत को बनाये कैशलेस।  

[amazon_link asins=’8179922324,9350125013,8129142147,9386036754,B01M2Y9QZE,B00JNU6GLK,935094538X,9380349300,1481065343′ template=’ProductCarousel’ store=’httpallovin-21′ marketplace=’IN’ link_id=’96c0d24a-cc14-11e6-9c88-739ef016afe9′] 

देखें हमारा यूट्यूब चैनल और सब्सक्राइब भी करें।