प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी करेंगे हिन्दुस्तान की सुरक्षा कर्ण कवच से।

0
84
narendra modi Will protection India with s-440 missile defence at alloverindia.in

भारत देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए अब प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने रूस के साथ एक बड़ी डील करने का फैसला किया है। इस डील का नाम है मोदी पुतिन डील फॉर S-440 मिसाइल डिफेंस यह एक बहुत ही खतरनाक मिसाइल है यह S-440 मिसाइल डिफेंस रुसी तकनीक से बनाया गया है यह मिसाइल 400 किलोमीटर तक मार करता है और अब तक इस मिसाइल का कोई भी तोड़ नहीं निकल पाया है। अगर यह डील हो जाती है तो यह भारत की आर्मी की सबसे आधुनिक मिसाइल होगी जिससे भारत की सैनिक ताकत कई गुना हो जाएगी। यह मिसाइल 400 किलोमीटर तक आसमान में ही दुश्मनों की मिसाइलों को ख़त्म कर सकती है। यह मिसाइल ठीक उसी तरह काम करेगी जिस तरह महाभारत के युद्ध में कर्ण कवच काम करता था। 

भारत के साथ पाकिस्तान और चीन की सीमाओं पर कई सालों से हमेशा ही खिंचा तानी चलती आ रही है। और कई बार युद्ध भी हो चुके है। परन्तु जब से नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमन्त्री की सत्ता सम्भाली है तब से भारत देश की सुरक्षा पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। S-440 मिसाइल डिफेंस अत्यआधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ रुसी तकनीक से हुआ है यह मिसाइल परमाणु हमले को भी भारत की सीमा के बाहर ही ख़त्म करने की क्षमता रखती है।

S-440 missile defence at india alloverindia.in
S-440 Missile Defense System At India

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी अगले हप्ते रूस की यात्रा पर जा रहे हैं और इस यात्रा में इस S-440 मिसाइल डिफेंस की डील पर मोहर लग जाएगी। और इसके ऊपर 40 हजार करोड़ खर्च किया जायेगा। इस मिसाइल के भारत में आ जाने से पाकिस्तान और चीन से अधिक मजबूत हो जायेगा। क्योंकी यह S-440 मिसाइल डिफेंस भारत की आसमानी ताकत को और भी मजबूत बना देगी आप समझ रहे होंगे की इसमें खास बात क्या है इस तरह की मिसाइल तो चीन और पाकितान के पास भी है “हाँ है” परन्तु S-440 मिसाइल डिफेंस सिस्टम सभी देशों की मिसाइलों के मुकाबले कही अधिक श्कतिशाली है इसके मुकाबले अभी तक कोई दूसरी मिसाइल का निर्माण नहीं हुआ है चीन के पास भी इस तरह की मिसाइल नहीं हैं। यह है मोदी का कर्ण कवच।

S-440 missile defence at alloverindia.in
Coming In India Technological S-440 Missile Defense System