नरेन्द्र मोदी के प्रधानमन्त्री बनने के बाद अलग अलग देशों के साथ क्या समझौते हुए।

0
130
pradhan mantri narendra modi alloverindia.in

 आइये देखते हैं। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमन्त्री बनने के बाद अलग अलग देशों के साथ क्या समझौते हुए और भारत देश कीन ऊँचाइयों पे पहुँचा है। सबसे पहले हम आपको भारत और रसिया के बीच क्या समझौते हुए उनके बारे में बता रहे हैं। आप लोग इस वीडियो में देख सकते हैं की भारत देश को क्या क्या सहायता करने वाला है रसिया। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के एक साल के कार्यकाल में सबसे अहम 16 समझौते हुए। ये सब समझौते दिसम्बर 2014 में हुए जब रसिया के प्रधानमन्त्री भारत आये हुए थे। और ये समझौते हैदराबाद घर में हुए।



वीडियो देखिये भारत और रसिया के समझौते की।  

नरेन्द्र मोदी के प्रधानमन्त्री बनने के बाद जब उन्होंने जापान जैसे देश में अपने कदम रखे तो वह वहाँ की टेक्नोलॉजी को भारत देश में लाने के लिए बहुत उत्सुक थे और उन्होंने जापान के साथ अच्छे मात्रिक सम्ब्ध बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी यही तो नरेन्द्र मोदी की खासियत है। जापान देश की सबसे तेज टेक्नोलॉजी है वहाँ की वुलेट ट्रेन और प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी वुलेट ट्रेन को भारत देश में लाना चाहते है जिससे भारत देश के चारों कोनों को आपस में जोड़ा जा सके। यह समझौता 1 सितंबर 2014 को हुआ।

वीडियो देखिये भारत और जापान के समझौते की।

नरेन्द्र मोदी के प्रधानमन्त्री बनने के बाद आइये देखते हैं ऑस्ट्रेलिया और भारत देश के बीच क्या समझौते हुए कुल मिलाकर 4 समझौते हुए। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी जी का भारत देश की सत्ता सम्भालने के बाद यही प्रयाश रहा की सभी पडोसी देशों के साथ और दूसरे देशों के साथ अच्छे से अच्छे संबन्ध बने और भारत देश को नई ऊचाइयों पर ले जाया जा सके। यह समझौते 5 सितंबर 2014 को हुए। और हम सब भारतीयों को पूर्ण आशा है की ये सभी समझौते सफल हों।

वीडियो देखिये भारत और ऑस्ट्रेलिया के समझौते की।