Life Insurance Corporation एजेंसी चलाकर आप करोड़पति बन सकते हैं।

0
100
LIC Can Become Millionaires By Run Agency | All Over India

Life Insurance Corporation ने भारत में जहाँ कई लोगों को जिन्दगी को बदल कर रख दिया है वही दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने Life Insurance Corporation कंपनी से लाखों का बिज़नस कर अपना समाज में नाम कमाया है। मैं आपको एक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के मैसूर नामक लड़के की ताजा कहानी है। मैसूर पहले एक IT कंपनी में नॉकरी करते थे और उस कंपनी में मैसूर को 25,000 रूपये महीने की तनख्वा मिलती थी। परन्तु मैसूर अपनी नॉकरी से खुश नहीं थे। फिर उन्होंने नॉकरी छोड़ दी और Life Insurance Corporation की एजेंसी ले ली इसके बाद उन्होंने LIC की ट्रेनिंग ली और काम करना शुरू किया। LIC के भी कोर्स करने पड़ते हैं। मैसूर ने भी इस तरह के छोटे छोटे कोर्स किये और LIC में अपना कॅरियर बनाया। तो यहाँ पर ये कहना गलत नहीं होगा कि जहाँ मैसूर नामक लड़के ने LIC में अपना कमाल का कॅरियर बनाया और दूसरों को भी प्रेरणा देने का काम किया।

एक अच्छा कॅरियर बनाने के लिए जहाँ हमें मेहनत करनी पड़ती है वही आपको अच्छी कॅरियर कि ऑप्शन चुनना भी जरुरी है। यहाँ पर यह कहना भी गलत नहीं होगा की आप LIC को बिज़नस मान कर चले। LIC का एजेंट बनने के लिए जहाँ आपको एक अच्छी पढ़ाई का होना जरुरी है वही दूसरी ओर आपके पास काम करने का भी जज्बा होना जरुरी है। इससे भी कमाल की बात यह है की आपके पास जिस भी इन्शान को आपने LIC कि पालिसी देनी है उसको आप कैसे सहमत करवाते हो। आपके पास एक फेस वैल्यू होनी चाहिए, आपके चेहरे पर सचाई की झलक होनी जरुरी है, आपके पास आपके द्वारा बोले जाने वाले शब्दों में आत्मविश्वास होना जरुरी है, आपके पास दूसरों को समझाने की पॉवर होनी चाहिए। जब किसी भी इन्शान के पास इस तरह खूबियां होती हैं तो LIC तो क्या वह किसी भी बिज़नस में कामयाब हो सकता है।

LIC के काफी सारे प्रोडक्ट्स हैं और हर Life Insurance के प्रोडक्ट्स में अलग अलग प्रकार की शर्तें और सुबिधायें मौजूद होती हैं। Life Insurance के हर प्रोडक्ट को आपके लिए जानना जरुरी है ताकि जब भी आप किसी पालिसी लेने वाले को पालिसी के बारे में बताये तब आपको बताते समय कोई दुबिधा नहीं होनी चाहिए। तभी आप LIC के ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट्स बेच सकते हैं। LIC एजेंसी का मतलब है जहाँ आप दूसरों की पालिसी तो करोगे ही परन्तु आप कई पालिसी धारकों का प्रीमियम भी अपनी एजेंसी के द्वारा जमा कर सकते हैं।

जितनी ज्यादा आप लोगों की पालिसी करेंगे उतना ही कमीशन आपको LIC कंपनी से मिलेगा। ज्यादा मूल्य वाली पालिसी आप लोगों की करेंगे उतना ज्यादा कमीशन आपको LIC कंपनी से मिलेगा। जिस तरह से काफी सारे लोग LIC से महीनों का लाखों का पैसा कमा रहे हैं। भारत सरकार सीधे LIC कंपनी से जुडी हुई है और अगर भारत के ज्यादा से ज्यादा लोग LIC कंपनी से जुड़ते हैं उतना ज्यादा पैसा भारत सरकार के पास जमा होगा और भारत सरकार LIC के माध्यम से कुछ पैसा देश की डवलपमेंट में भी लगाते हैं। अगर आपको इन सब बातों का अच्छी तरह से पता है तो फिर हमें अपना पैसा इन्वेस्टमेंट करने के लिए LIC को ही चुनना चाहिए।

Life Insurance Books: