क्या आपने कभी जानने की कोशिश की है कि (Google Adsense) से कमाने वाले 10 लोग कौन कौन से हैँ 2015 मेँ।

0
148
google adsense indian earner at alloverindia.in
google adsense

2015 India Top Ten Google Adsense Earner

दोस्तों अक्सर आप लोग इंटरनेट पर यह ढूंढने की कोशिश करते हो कि मैँ ऑनलाइन इंटरनेट से कैसे पैसे कमा सकता हूँ। आपको ढेर सारे लिंक मिलेंगे जिन के ऊपर तरह तरह की बातेँ लिखी होती है आप इस तरह से कमाओ आप उस तरह से कमाओ! परंतु क्या आप लोग इन सब सुझाव देने वाले लोगोँ से सहमत होते हैँ। यह सबसे बड़ा प्रश्न है? लेकिन सवाल यह भी उठता है कि आख़िर इंटरनेट से कैसे पैसा कमाया जाए और अपना कैरियर बना जाए आप लोग अक्सर इंटरनेट चलाते हैँ, सोशल मीडिया वेबसाइट इस्तेमाल करते हैँ, वीडियो भी देखते हैँ, कमेंट भी करते हैँ, तो क्या यह सब देखने और करने से आप लोग पैसा कमा सकते हैँ। जो लोग किसी भी टॉपिक पर लिखना जानते हैँ। उनके लिए इंटरनेट से पैसा कमाना कोई मुश्किल काम नहीँ है लेकिन इसके लिए कुछ सुझाव होते हैँ। जिनका हमेँ पालन करना होता है अगर हम बात करेँ गूगल एडसेंस (Google Adsense) तो इसके लिए आपको सबसे पहले अच्छी तरह से जानना होगा कि यह कीस तरह काम करता है। और कैसे यहाँ पर पैसा कमाया जा सकता है बहुत सारे ऐसे लोग हैँ जिंहोन्ने भारत देश मेँ रहकर भी गूगल एडसेंस (Google Adsense) से बहुत सारा पैसा कमाया है और कमा रहे हैँ मुश्किल तो कुछ भी नहीँ होता दिमाग लगाने वाली बात होती है और अपने आप को सजग  बनाने की जरुरत होती है गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से आप भी पैसा कमा सकते हो और एक आई टी कंपनी भी चला सकते हो परंतु इसके लिए आपके पास सबसे अलग आइडिया होना चाहिए आपको यह भी जरुरत है सीखने की कि किस तरह दूसरे लोगोँ ने गूगल एडसेंस (Google Adsense) से पैसा कमाया है यह सब बातेँ जानने के बाद आप लोग भी गूगल एडसेंस (Google Adsense) के द्धारा पैसा कमा सकते हैं। आइए अब हम आपको मिलाते हैँ उन लोगोँ से जिन्होंने गूगल एडसेंस (Google Adsense) से पैसा कमाया है और कमा रहे हैँ उन लोगोँ के बारे मेँ जानते हैँ।



Amit Agarwal Google Adsense Earner

नंबर एक की पोजीशन की अगर हम बात करते हैँ तो अमित अग्रवाल गूगल एडसेंस (Google Adsense) से सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले व्यक्ति हैँ। इन्होने लैब नॉल ब्लॉग का निर्माण 2007 से शुरु किया परंतु यह जाना भी जरुरी है कि इनके पास ऐसे कौन से मुद्दे थे जिन के ऊपर इन्होने यह ब्लॉग शुरु किया। अमित अग्रवाल जी टेक्नोलॉजी के बारे मेँ अधिक जानकारी रखते थे और रखते हैँ। उन्हें सबसे ज्यादा रुचि टेक्नोलॉजी के ऊपर लिखने की थी। और लोगोँ तक नई नई टेक्नोलॉजी के बारे मेँ जानकारी पहुँचाना उनसे सवाल करना और उनके जवाब मांगना यह सारा काम उंहोन्ने 2007 से अपने  लैब नॉल ब्लॉग के माध्यम से शुरु किया। अगर हम 2015 की बात करेँ तो आज अमित अग्रवाल जी के पास इनकी वेबसाइट का पेज रैंक 6 है और इनकी वेबसाइट के ऊपर प्रतिमाह 5 लाख से ज्यादा यूजर आते हैँ। अगर हम इनकी वेबसाइट के पेज व्यूज की बात करेँ तो 4 करोड़ 31 लाख से ज्यादा प्रतिदिन इनकी वेबसाइट के पेज व्यूज होते है। अब हम इनकी गूगल एडसेंस (Google Adsense) से प्रति माह की कमाई की बात करते हैँ आपको बता देँ कि अमित अग्रवाल जी 1 लाख 40 हजार 5 सौ डॉलर प्रति माह गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से कमाते हैँ। और यह बहुत बड़ी बात है। लेकिन इनके पीछे इनका हार्ड वर्क भी है। इन्होने हमेशा ही टेक्नोलॉजी के ऊपर लिखना पसंद किया और उसी को आगे बढ़ाते चले गए अगर आप इस इनकम को इंडियन रूपीज मेँ बदल कर देखेँ तो आपको अंदाजा हो जाएगा। कि क्या इस तरह की इनकम आप भी कमा सकते हो यह सबसे बड़ा सवाल है। इस स्तर पर पहुंचने के लिए आपको धैर्य रखना होता है और गूगल एडसेंस (Google Adsense) के सुझाव और गूगल एडसेंस (Google Adsense) के सुझावोँ के द्धारा आगे बढ़ना है तो फिर हर कोई गूगल एडसेंस  से पैसा कमाने मेँ सक्षम हो सकता है।

1.Website Name: www.labnol.org

Pankaj Agarwal Google Adsense Earner

नंबर दो की पोजीशन पर पंकज अग्रवाल जी बैठे हैँ। जिंहोन्ने 1997 मेँ क्लिक इंडिया वेबसाइट का निर्माण किया और इस वेबसाइट के माध्यम से उंहोन्ने  भारतवर्ष के हर शहर के बारे मेँ जानकारी दी और जो बड़े बड़े बिजनेसमैन होते हैँ वह अपने प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करते हैँ। उसके लिए उंहोन्ने क्लिक इंडिया के माध्यम से पोस्ट फ्री एड् का निर्माण किया बहुत सारे लोग क्लिक इंडिया मेँ अपने प्रोडक्ट की एड लगाते हैँ और लोगोँ तक जानकारी पहुंचाते हैँ। इसमेँ आप कौन कौन सी एडवर्टिसमेंट कर सकते हैँ, इलेक्ट्रॉनिक्स की, फैशन और लाइफ स्टाइल की, घर के बारे मेँ, घर मेँ इस्तेमाल होने वाले सामान के बारे मेँ, और कौन कौन सी नई नौकरियाँ निकल रही है, मोबाइल्स के बारे मेँ ऐड कर सकते हैँ, और रियल एस्टेट के बारे मेँ भी एडवर्टाइजमेंट कर सकते हैँ, आप अपने बिजनेस के माध्यम से कौन कौन सी सुविधाएँ लोगोँ को दे रहे हैँ इसके बारे मेँ भी एडवरटाइजमेंट कर सकते हैँ, आपके पास नया पुराना कोई बाहन है तो उसके बारे मेँ भी एडवर्टिसमेंट कर सकते हैँ इसके अलावा पंकज अग्रवाल जी ने एजुकेशन के ऊपर भी काफी जोर दिया और काफी सारे ब्लॉग्स भी लिखे जिनसे यह वेबसाइट और भी ज्यादा प्रसिद्ध हुई। आज 2015 मेँ गूगल मेँ इस वेबसाइट का पेज रैंक 5 है। बहुत सारी मेहनत के बाद पंकज अग्रवाल जी इस वेबसाइट को इस मुकाम तक पहुंचा सके है। अब यह भी जान लीजिए कि इस वेबसाइट के ऊपर प्रतिदिन कितने यूज़र आते हैँ क्लिक इंडिया वेबसाइट के ऊपर 2 लाख 30 हजार अलग अलग यूजर प्रतिदिन आते हैँ। क्लिक इंडिया एक बहुत बड़ी वेबसाइट है और प्रति दिन इस वेबसाइट के पेज व्यूज एक करोड़  से ज्यादा होते हैँ अब आप यह भी जान लीजिए कि क्लिक इंडिया प्रतिमाह गूगल एडसेंस के माध्यम से कितना पैसा कमाते हैँ क्लिक इंडिया प्रतिमाह 80 हजार डॉलर कमाती है और यह पंकज अग्रवाल जी की मेहनत का नतीजा है।

2. Website Name: www.clickindia.com

Amit Bhawani Google Adsense Earner

नंबर तीन पोजीशन पर अमित बवानी आते हैँ। अमित बवानी को लिखने में बहुत ज्यादा रूचि थी और उनके पास एक काफी अच्छा आईडिया था। इन्होने ने  भी टेक्नोलॉजी को अपना रास्ता बनाया और इसके ऊपर लिखते गए इन्होने अपनी लिखने की क्षमता से लोगोँ को यह बताना शुरु किया कि कीस तरह आप छोटी छोटी वेबसाइट बना सकते हैँ और यूटूयब (Youtube) के ऊपर अगर आप लोग कोई चैनल शुरु करना चाहते हैँ तो उसके लिए कितनी बैंडविड्थ का इस्तेमाल होता है। सोशल मीडिया साइट फेसबुक (Facebook) के बारे मेँ भी इन्होने काफी सारे सुझाव दीए और किस तरह से फेसबुक (Facebook) को आप लोग बिना पैसे दिए इस्तेमाल कर सकते हैँ। इन्होने यह भी बताया कि एक ब्लॉग बनाकर यह आपके कैरियर के लिए कितना अच्छा है और किस तरह से आप गूगल मेँ अपना कैरियर सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के द्धारा बना सकते हैँ। और ऐसे कौन कौन से काम हैँ जिन्हे आप अपने घर पर कर सकते हैँ।  दुनिया के बड़े बड़े बिजनेस के फोन नंबर क्या है जिनके द्धारा आप बिना पैसे दिए बात कर सकते हैँ। आपके पास मोबाइल या लैंडलाइन फोन होना जरुरी है।  इसके अलावा इन्होने कई सारी ऐसी जानकारियाँ भी दी जिनको लोगोँ ने बहुत ज्यादा पढ़ा और वहाँ से कुछ सीखा। अमित बवानी जी अपनी गूगल एडसेंस (Google Adsense) की इंकम के बारे मेँ प्रतिमाह लोगोँ को बताते रहते हैँ। अमित बवानी ने 2007 मेँ अमित बवानी के नाम से वेबसाइट बनाई एक ब्लॉग बनाया और उसके ऊपर काम करना शुरु किया। हर नई टेक्नोलॉजी के टॉपिक के ऊपर लिखते रहते थे। और आज 2015 मेँ अमित बवानी की वेबसाइट का  Google Search Engine मेँ पेज रैंक 4 है अमित बवानी की वेबसाइट पर प्रतिदिन 95 हजार लोग विजिट करते हैँ और इनकी वेबसाइट के प्रतिदिन पेज व्यूज 7 लाख 29 हजार हैँ अमित बवानी प्रतिमाह 26 हजार डॉलर गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से कमाते हैँ। यह उनकी बहुत बड़ी उपलब्धि है। और यह एक कंपनी चला रहे हैँ जहाँ से बहुत सारे दूसरे देशों के लोग भी सीख रहे हैँ। उनसे काम करवाते हैँ और हिंदुस्तान के लोग भी इनके पास काम करते हैँ, करवाते हैँ, और उनसे सुझाव भी मांगते हैँ कि किस तरह हम गूगल एडसेंस मेँ अपना करियर बना सकते हैँ।

3.Website Name www.amitbhawani.com

Arun Prabhudesai Google Adsense Earner

नंबर चार पोजीशन पर अरुण प्रभुदेसाई बैठे हैँ। जोकि महाराष्ट्र पुणे मेँ रहते हैँ इन्होने 2007 मेँ ट्रैक वेबसाइट ब्लॉग का निर्माण किया। पढ़ने मेँ काफी तेज थे। और लिखने मेँ भी काफी अच्छे। इन्होने अपने हार्ड वर्क से कई सारे ऐसे विषय पर लिखा जिनसे आने वाले लोगोँ को विद्यार्थियोँ को बड़े बड़े बिजनेस मैन को टेक्नोलॉजी कंपनियोँ को और भी कई लोगोँ को इसका लाभ प्राप्त हुआ। अरुण प्रभुदेसाई ने अपनी वेबसाइट ब्लॉग के लिए ऐसे कौन से विषय चुने थे और उन विषयों पर लिखना शुरु किया था जिनसे आज वह इस मुकाम पर हैं। अरुण प्रभुदेसाई ने ट्रैक ब्लॉग के लिए बिजनेस के ऊपर बहुत सारे आर्टिकल्स लिखे इंडिया मेँ किस तरह का बिजनेस हो रहा है। और कौन कौन से बड़े बिजनेस के प्लेटफॉर्म है इसके बारे मेँ उन्होंने भरपूर जानकारियाँ लिखी। और अपने ट्रैक ब्लॉग के ऊपर लोगोँ को बताया, टेक्नोलॉजी के ऊपर इन्होने बहुत सारे आर्टिकल लिखे और इंटरनेट के माध्यम से सभी लोग क्या प्राप्त कर सकते हैँ इसके क्या फायदे होते हैँ सब जानकारियाँ इन्होने अपने ब्लॉग के द्धारा लोगोँ को बताई। इसके अलावा इन्होने टेलीकॉम को अपना रास्ता चुना और इसके ऊपर लिखना शुरु किया ज्यों ज्यों मोबाइल टेक्नोलॉजी भारत मेँ आती रही दुनिया मेँ आती रही उसके बारे मेँ लोगोँ को बताना शुरु किया ऐसे बहुत सारे विषय हैँ जिनके ऊपर अरुण प्रभुदेसाई ने लिखा है। और लोग आज उन्हें पढ़ रहे हैँ। अगर हम इनकी ट्रैक वेबसाइट की बात करेँ तो आज गूगल मेँ 2015 मेँ इनकी वेबसाइट का पेज रैंक 5 है। वेबसाइट पर प्रतिदिन अलग अलग जगहों से 78 हजार से ज्यादा लोग विजिट करते हैँ। और 2 लाख 15 हजार प्रतिदिन इनकी वेबसाइट के पेज व्यूज लोगों द्धारा होते है अरुण प्रभुदेसाई प्रतिमाह 21 हजार डॉलर कमाते हैँ जो भारत वर्ष के अनुसार बहुत बड़ी रकम है। आइए हम भी इन से कुछ सीखने की कोशिश करेँ और इनके नक्शे कदमों पर चले।

4.Website Name www.trak.in

Harsh Agarwal Google Adsense Earner

हरीश अग्रवाल पांचवी पोजीशन पर गूगल एडसेंस (Google Adsense) से कमाने वाले व्यक्ति है। हरीश अग्रवाल इंटरनेट अर्निंग मेँ एक जाना माना नाम है।  हरीश अग्रवाल ने गूगल एडसेंस (Google Adsense) मेँ अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। और इंटरनेट पर काम करने वाले लोग हरीश अग्रवाल के नाम से अवगत हैँ। लाखोँ लोग प्रतिदिन हरीश अग्रवाल को Google पर सर्च करते हैँ। और उनके साथ अपना संपर्क बनाने की कोशिश करते हैँ। हरीश अग्रवाल ने 2008 मेँ शाउट मी लाउड ब्लॉग का निर्माण किया और इन्होने इस ब्लॉग के माध्यम से लोगोँ को ऑनलाइन शॉपिंग के ऊपर जो प्रतिदिन हॉट डील होती है उनके बारे मेँ बताना शुरु किया वीडियोज किस तरह बनाते हैँ और यूटियूब (YouTube) के ऊपर कैसे अपलोड करते हैँ इसके बारे मेँ बताना शुरु किया। वर्ड प्रेस होस्टिंग के बारे मेँ इन्होने बहुत कुछ लिखा है। जिसे दुनिया आज पढ़ती हैँ। वर्ड प्रेस किस तरह काम करता है। किस तरह इसके ऊपर आर्टिकल्स अपलोड किए जाते हैँ। किस तरह वर्ड प्रेस पर थीम अपलोड की जाती है। वर्ड प्रेस मेँ प्लगिन किस तरह अपलोड किए जाते हैँ। और किस तरह आप एक यूजर फ्रेंडली वेबसाइट वर्ड प्रेस के माध्यम से बना सकते हो इसके बारे मेँ पूरी जानकारी दी है। अगर हम 2015 की बात करें तो हरीश अग्रवाल की वेबसाइट शाउट मी लाउड का क्या रिजल्ट है। आइए पढ़ते हैँ। शाउट मी लाउड वेबसाइट का पेज रैंक 3 है। और अगर हम प्रतिदिन यूजर विजिटिंग की बात करेँ तो 53 हजार विजिटर प्रतिदिन इस वेबसाइट को देखते हैँ। वेबसाइट के प्रतिदिन पेज व्यूज होने की संख्या 1 लाख 87 हजार है। आज 2015 मेँ  हरीश अग्रवाल की  प्रतिमाह गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से 18,500 डॉलर की इनकम है।

5.Website Name www.shoutmeloud.com

Jaspal Singh Google Adsense Earner

छठे स्थान पर जसपाल सिंह जी हैँ जो गूगल एडसेंस (Google Adsense) से अच्छी कमाई करते हैँ। जसपाल सिंह जी गूगल एडसेंस (Google Adsense) की अर्निंग की दुनिया मेँ  लोगोँ मेँ एक जाना माना नाम है। जिसे सब ब्लॉगर जानते हैँ। जसपाल सिंह जी ने 2003 में एक वेबसाइट को रजिस्टर किया।  जिसका नाम है सेव एंड डिलीट डॉट कॉम। यह वेबसाइट अपने आप मेँ बहुत अहमियत रखती है। इस वेबसाइट के माध्यम से लोग वेबसाइट के कौन कौन से डिजाइन होते हैँ और कौन कौन से डिजाइन सबसे ऊपर की स्थिति मेँ है। इस तरह के डिजाइंस के बारे मेँ जसपाल सिंह जी ने बहुत अच्छे तरीके से व्यक्त किया है। सेव एंड डिलीट डॉट कॉम के माध्यम से जसपाल सिंह जी ने सॉफ्टवेयर के बारे मेँ अधिक से अधिक जानकारी दी हुई है। इन्होने सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले सॉफ्टवेयर के बारे मेँ अच्छी से अच्छी जानकारी दी है। और कीस तरह से आप अपने कंप्यूटर इंटरनेट को वायरस से बचा सकते हैँ। उसके बारे मेँ भी जानकारी दी हुई है। कौन कौन से एंटीवायरस आप को इस्तेमाल करने चाहिए इसके बारे मेँ पूरी जानकारी दी है। लोगोँ को इंटरनेट इस्तेमाल करने के तरीके बताए गए हैँ। और कौन कौन से समाचार इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से संबंध रखने वाले हैँ उनके बारे मेँ पूरी जानकारी दी हुई है। नए लोग जो ब्लॉगिंग करना चाहते हैँ जिनको लिखने का शौक है उनको भी हर प्रकार के तरीकोँ से अवगत करवाया गया है सेव एंड डिलीट डॉट कॉम वेबसाइट का पेज रैंक गूगल मेँ 4 है जसपाल सिंह द्धारा बनाई गई सेव एंड डिलीट डॉट कॉम वेबसाइट पर रोजाना 40,000 विजिटर आते हैँ और इनकी इस वेबसाइट के प्रतिदिन 1 लाख 30  हजार पेज व्यूज होते है। जसपाल सिंह जी गूगल एडसेंस से 16 हजार डॉलर प्रति माह कमाने वाले व्यक्ति हैँ इन्होने डिजाइनिंग को मुद्दा बनाकर इस ब्लॉग का निर्माण किया था।

6. Website Name www.savedelete.com

Raju PP Google Adsense Earner

सातवें स्थान पर राजू पी पी ने जगह बनाई हुई है जोकि गूगल एडसेंस (Google Adsense) से अच्छी कमाई कर रहे हैँ उनके पास थोड़े अलग तरह के आईडिया थे ब्लॉगिंग करने के। आइए जानते हैँ कौन कौन से वो आईडिया है। राजू पीपी ने टेक पी पी डॉट कॉम के नाम से वेबसाइट बनाई और इसमेँ उन्होंने  आने वाले समय मेँ मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स पार्ट हों और रोजाना हमारी जिन्दगी जो चीजे इस्तेमाल होती है उनके बारे मेँ लिखना पसंद किया। आजकल टेक्नोलॉजी मेँ क्या क्या नए उपकरण आ रहे हैँ उनके ऊपर समाचार लिखना शुरु किया। इसके बाद उन्होंने यह भी लिखा कि किस तरह से आप इंटरनेट से गाने, सॉफ्टवेयर, वेबसाइट की थीम, पी डी ऍफ़ फाइल और कई प्रकार के सॉफ्टवेयर, डॉक्यूमेंट्स डाउनलोड कर सकते हैँ। गैजेट्स के बारे मेँ इन्होने भरपूर लिखा है आजकल कौन कौन सी एप्स आपके एंड्रॉइड (Android) फोन पर इस्तेमाल होती हैँ उनके बारे मेँ भी खूब लिखा है। राजू पी पी ने एप्पल के आई फ़ोन (iphone) मेँ इस्तेमाल होने वाली टेक्नोलॉजी के बारे मेँ लिखा है। और आपका एंड्रॉयड फोन कैसे काम करता है उसको तैयार करने के लिए कौन कौन से तथ्योँ की जानकारी होनी चाहिए उसके बारे मेँ बताया है। राजू पी पी ने आपके कंप्यूटर पर विंडो 7 और विंडो 8 किस तरह से अपलोड की जा सकती है। और इसके क्या क्या इस्तेमाल होते हैँ इसको कैसे इस्तेमाल करते हैँ। इन सब की जानकारी प्राप्त करवाई है। और टेक्नोलॉजी के अलग अलग क्षेत्रोँ के बारे मेँ भी काफी जानकारी दी हुई है। राजू पीपी ने टेक पीपी वेबसाइट को 2003 मेँ शुरु किया और आज 2015 मेँ Google मेँ एक टेक पीपी वेबसाइट का पेज रैंक 4 है।  इस वेबसाइट के ऊपर प्रतिदिन अलग अलग इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोग आते हैँ जिनकी संख्या है 37,000 और प्रतिदिन इस वेबसाइट के पेज व्यूज  98 हजार होते हैँ राजू पी पी टेक पीपी डॉट कॉम वेबसाइट से प्रतिमाह 14 हजार डॉलर कमाते हैँ। आप लोग भी इस तरह की वेबसाइट का निर्माण कर सकते हैँ। और अपने करियर को और भी अच्छा बना सकते हैँ।

7. Website Name www.techpp.com

Rohit Landge Google Adsense Earner

नंबर आठ के स्थान पर रोहित लगदे स्थित है। इन्होने भी एक अलग प्रकार का विचार बनाया और उस विचार के माध्यम से इन्होने  गूगल एडसेंस (Google Adsense) मेँ अपनी पहचान बनाई इनकी वेबसाइट का नाम थोड़ा सा अलग है। ब्लॉग सोल्यूट डॉट कॉम इन्होने अपनी वेबसाइट के माध्यम से लोगोँ को और इंटरनेट कंप्यूटर इस्तेमाल करने वाले लोगोँ को माइक्रोसॉफ्ट की विंडोज के बारे मेँ बताने का मन बना लिया और डेर सारे आर्टिकल इन्होने सिर्फ और सिर्फ विंडोज के ऊपर ही लिखेँ, पहले कौन सी विंडो थी जिसको लोग इस्तेमाल करते थे और अब मार्केट मेँ कौन कौन सी विंडोज के वर्जन आज चुके हैँ के बारे मेँ खूब सारा लिखा और ब्लॉगिंग की दुनिया मेँ अपनी एक अलग पहचान बनाई। इसके बाद मार्केट मेँ एंड्राइड (Android) फोन आ गया तो इन्होने अपनी वेबसाइट मेँ एक और वेब पेज बनाया जिसका नाम रखा “एंड्रॉयड” इन्होने Android के सारे वर्जन लिख डाले और Android से संबंधित हर जानकारी को अपनी वेबसाइट के माध्यम से लोगोँ तक पहुंचाने का काम कर रहे। इसके बाद इन्होंने अपनी वेबसाइट मेँ एक और वेब पेज बनाया जिसमेँ टेटोरियल के बारे मेँ जानकारी दी हर तरह की जानकारी टेटोरियल पेज मेँ आपको मिलेगी रोहित लगदे ने ब्लॉग सोल्यूट डॉट कॉम वेबसाइट को, ब्लॉग को, 2008 मेँ रजिस्टर्ड करवाया। धीरे धीरे इन्होंने 2015 तक अपनी वेबसाइट का पेज रैंक Google मेँ आज 2015 मेँ 3 तक पहुंचाया। आज प्रतिदिन ब्लॉग सोल्यूट डॉट कॉम वेबसाइट के 19 हजार विजिटर है। और प्रति दिन इस वेबसाइट के 62 हजार विजिटर पेज व्यूज करते हैँ रोहित  लगदे ने भी गूगल एडसेंस (Google Adsense) अर्निंग मेँ एक अच्छा नाम कमाया है। इनकी प्रतिमाह कमाई 7,500 डॉलर है और मैँ आशा करता हूँ कि यह अपनी कमाई को और बढ़ाने की कोशिश करेँ।

8. Website Name www.blogsolute.com

Rahul Bansal Google Adsense Earner

नंबर नौ पर राहुल बंसल गूगल एडसेंस (Google Adsense) के द्धारा अपनी जगह बनाए हुए हैँ। इन्होंने 2002 मेँ डेविल वर्कशॉप डॉट ओ आर जी ब्लॉग का निर्माण किया। इन्होंने बड़ा साधारण ब्लॉग तैयार किया और इस ब्लॉग के माध्यम से, और लिखने की इच्छा रखने वाले लोगोँ को बुलाया और धीरे धीरे इनके पास लिखने वाले लोग इकट्ठे होते गए और आज इनके पास 209 ब्लॉगर हैँ। जो इनकी वेबसाइट ब्लॉग के ऊपर अपने विचार लिखते हैं। राहुल बंसल ने 2002 से लेकर 2015 तक अपने ब्लॉग के पेज रैंक को गूगल मेँ 4 अंक प्राप्त करवाएँ। और इस ब्लॉग पर रोजाना 27,000 विज़िटर विजिट करते हैँ 82,000 हजार रोजाना पेज व्यूज होते है। और राहुल बसंल की 12 हजार डॉलर प्रतिमाह गूगल एडसेंस (Google Adsense) के माध्यम से कमाई है।

9. Website Name www.devilsworkshop.org

Honey Singh Google Adsense Earner

दसवें स्थान पर हनी सिंह अपनी जगह बनाए हुए हैँ। इन्होने 2007 मेँ हनी टेक ब्लॉग डॉट कॉम के नाम से एक ब्लॉग बनाया और इसके लिए अलग अलग विषयोँ का चुनाव किया इन्होने अपने इस ब्लॉग मेँ लोगोँ को इंटरनेट इस्तेमाल करने के तरीके बताएँ और टॉप टेन की जानकारी दी। नए नए मोबाइल के बारे मेँ लिखना शुरु किया और इंटरनेट की क्या अहमियत होती है। और वेबसाइट बनाने के लिए कौन कौन से डिज़ाइन अच्छे होते हैं इसके बारे में लोगोँ को ब्लॉग के द्धारा बताना शुरु किया। सोशल मीडिया मार्केट के बारे मेँ इन्होंने अच्छे आर्टिकल लिखे हैँ 2007 से लेकर 2015 तक हनी सिंह ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से Google मेँ पेज रैंक 4 प्राप्त किया। और आज हनी सिंह की गूगल एडसेंस (Google Adsense) से 6,000 हजार डॉलर प्रति माह की कमाई है।

10. Website Name www.honeytechblog.com

पढ़ने के बाद आप इस वेब पेज को अपने मित्रों के साथ शेयर करना ना भूले। आप हमें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस, पिंटरेस्ट, लिंकेडीन और रेडिट पर फॉलो कर सकते हैं।