द्वारका, गुजरात के पवित्र भूमि का पहला मर्क्यूअर अंतरराष्ट्रीय होटल समूह

0
130

मर्क्यूअर द्वारका के उद्घाटन के साथ मर्क्यूअर अंतरराष्ट्रीय होटल Mercury International Hotel समूह नेपवित्र शहर द्वारका में अपनी शुरुआत की।द्वारका चार धामों में एक प्रमुख तीर्थस्थल है और भारत के सात सबसे प्राचीन धार्मिक शहरों में से एक है। यह रणनीतिक रूप से गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में स्थित है, होटल से द्वारकाशी मंदिर जिसे जगत मंदिर के नाम से जाना जाता है से एक छोटी सी ड्राइव पर है। यह आरामदायक होटल आसानी से रेलवे स्टेशन से पांच मिनट की ड्राइव पर, पोरबंदर हवाई अड्डे से एक घंटे की ड्राइव और जामनगर हवाई अड्डे से करीब दो घंटे की दूरी पर स्थित है। यह शानदार होटल नागेश्वर मंदिर, गोपी तलाव थीर्थम, रूमानी देवी मंदिर और हनुमान मंदिर के भी नजदीक है। मर्क्यूअर द्वारका के उद्घाटन के साथ ही, किंवदंतियों की भूमि गुजरात में यहएक्कोर होटल्सकी चौथी होटल है।

भगवान् श्री कृष्ण के ब्रह्मांडीय भूमि में बने इस सुविख्यात होटल में एक सुइट के साथ 99 सुसज्ज गेस्ट रूम है जोसमकालीन घरेलू सुविधा प्रदान करते है। प्रत्येक अतिथि कमरे में विशाल इंटीरियर और आधुनिक डिजाइन की सुविधा है, कमरों में इन-रूम सुविधाएँहै और वे हाई स्पीड वाले वाई-फाई एक्सेस से लैस हैं। फिटनेस के प्रति -उत्साही अतिथिगणअत्याधुनिक फिटनेस सेंटर में तरोताज़ा वर्कआउट का आनंद ले सकते हैं। स्थानीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए, कमरों को भगवान कृष्ण के फ्रेम के साथ डिज़ाइन किया गया है जिससे मेहमान शहर की देवत्व के साथ जुड़ जाते हैं।

ब्लू रॉक होस्पिटलिटी वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और निदेशक ऋषभ गुप्ता Rishabh Gupta, co-founder and director of Blue Rock Hospitality Ventures Pvt Ltd ने कहा, “मर्क्यूअर द्वारका, ब्लू रॉक के पोर्टफोलियो की पहली होटल है, जो पवित्र शहर द्वारका में स्थित है। यह पूरे देश में पवित्र शहरों, औद्योगिक केंद्रों, उभरते हुए स्थलों और विकसित शहरों के उपेक्षित भागों में ब्रांडेड ऊपरी मिडस्केल होटल विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मर्क्यूअर द्वारका होटल में अतिथियों को शानदार सेवा और बेताहरिन महेमान नवाजी के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर करता है। ब्लू रॉक हॉस्पिटैलिटी वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहसंस्थापक और निदेशक अदिल मस्कतवाला Adil Maskatwala, co-founder and director of Blue Rock Hospitality Ventures Pvt. Ltd. ने कहा, “मर्क्यूअर द्वारका का उद्घाटन ब्लू रॉक की दृष्टि से एक अग्रणी परिसंपत्तियों के स्वामित्व के रूप में भारत के गतिशील होटल व्यवसायी उद्योग बनने का पहला कदम है। ब्लू रॉक के पोर्टफोलियो के पहचान के रूप में हम डिजाइन, कार्यक्षमता और नवीनतम आईटी के साथ हमारे ग्रीन फील्ड के विकास के माध्यम से होटल के कमरे की नई आपूर्ति करने के लिए बड़े फलप्रद परिचालन संपत्तियों में निवेश करना जारी रखेंगे। “

Mercury International Hotel all over india top hotels

“मर्क्यूअर द्वारका के उद्घाटन के साथ यह क्षेत्र में एक्कोर होटल्स का 49 वा होटल है. यह ब्रांड विस्तार और ब्रांड की बढ़ती उपस्थिति के लिए एक और मील का पत्थर का प्रतीक है। गुजरात हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मार्केट है क्योंकि यह एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ एक व्यवसाय केंद्र है। द्वारका के पवित्र शहर में संचालित करने वाला एकोर होटल्स पहला अंतरराष्ट्रीय होटल समूह है “भारत और दक्षिण एशिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जीन-मिशेल ” Chief Operating Officer of India and South Asia Jean-Michel कैसे ने कहा।

इस होटल में माखन नाम का पूरे दिन खुला रहने वाला डाइनिंग रेस्तरां है जो स्थानीय व्यंजनों की एक विस्तृत चयन और स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। छोटी बैठकों और इवेंट्स  के लिए, होटल में एक आधुनिक बैठक कक्ष है जिसमें 40 मेहमानों को बैठाया जा सकता है।

मर्क्यूअर द्वारका के महाप्रबंधक विकास कुलश्रेष्ठा Vikas Kulshreshtha, General Manager, Mercury Dwarka ने कहा, “द्वारका में मर्क्यूअर ब्रांड पेश करने के लिए हम उत्साहित और गर्वान्वित महसूस करते हैं। इस होटल को एक समकालीन और आधुनिक शैली में डिजाइन किया गया है, फिर भी स्थानीय विरासत के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। हम अपने मेहमानों का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं जो उच्च स्तरीय आराम, सेवा और गुणवत्ता की चाह रखते  हैं जो मर्क्यूअर ब्रांड का पर्याय बन गया है। “

मर्क्यूअर के 58 देशों के प्रमुख शहरों में 750 से अधिक होटलें विशाल, मॉड्यूलर कमरे, संतुलित भोजन, बैठक कक्ष, एक बहुउद्देशीय लॉबी और फिटनेस केंद्रों से सुसज्ज व्यापार और अवकाश मेहमानों के लिए बहु-सेवा प्रस्ताव प्रदान करता है।

जन्माष्टमी के दौरान 11 से 15 अगस्त के बीच प्रति रात 4,999 रुपये की दर से जीएसटी अतिरिक्त की विशेष दर का आनंद लें। द्वारकाधिश मंदिर Dwarkadhish Temple से मानार्थ दैनिक ड्रॉप-ऑफ और पिक-अप शेयरिंग आधार पर उपलब्ध है। जब आप दूसरा कमरा  बुक करते हैंतो दो बच्चों के साथ परिवार के लिए 50% छूट लागू है। होटल बारह वर्ष से कम उम्र के एक बच्चे को अपने माता-पिता के साथ बगैर कोई अतिरिक्त शुल्क के रहने की भी अनुमति देता है।

आरक्षण के लिए, कृपया 0288-2772345 पर कॉल करें या vikas.kulshrestha@accor.com पर मेल करें

मर्क्यूअर द्वारका के बारे में About Mercury Dwarka

महत्वपूर्णजगह में स्थित, यह होटल द्वारकाशिष मंदिर जिसे जगत मंदिर के रूप में जाना जाता है से एक छोटी ड्राइव की दूरी पर है। होटल नागेश्वर मंदिर, गोपी तलाव तीर्थंम, रुख्मिणी देवी मंदिर और हनुमान मंदिर जैसे अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों के भी निकट है। होटल से सोमनाथ मंदिर पांच घंटे की ड्राइव के दूरी पर है।

खाद्य और पेय आउटलेट्स में शामिल हैं:

माखन, मर्क्यूअर का प्रसिद्ध पूरे दिन खुला रहनेवाला भोजन रेस्तरां है जो बफ़े के रूप में भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यंजनों की विस्तृत श्रुंखला प्रदान करता है, मेन्यू सेट करता है और एक ला कार्टे चयन करता है।

संपादक के लिए नोट: हाई रेसोलुशन इमेजेस इस लिंक के द्वारा डाउनलोड किये जा सकते है:

मर्क्यूअर के बारे में

मर्क्यूअर के साथ, एक्कोर होटल्सऐसे होटल प्रदान करता है जो सभी अलग और स्थानीय रूप से प्रेरित हैं। मर्क्यूअर  एकमात्र मिडस्केल होटल ब्रांड है जो एक मजबूत गुणवत्ता और होटल के गर्मजोशी अनुभव प्रदान करने के लिए जानी जाती है इसमें स्थानीय समुदाय के साथ ही एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क की ताकत जुडी है। मर्क्यूअर होटल उत्साही होटल व्यवसायियों द्वारा संचालित है और दुनिया भर में हॉस्पिटैलिटी व्यवसाय और अवकाश यात्रियों द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं। मर्क्यूअर के 58 देशों में 750 से अधिक होटल हैं वे आदर्श रूप से शहर के केंद्रों में समुद्र या पहाड़ों में स्थित हैं।

एक्कोर होटल्स एक विश्व-अग्रणी यात्रा और जीवन शैली समूह और डिजिटल प्रर्वतक है जो 4,200 से अधिक होटल, रिसॉर्ट्स और रेजिडेंस में अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है, साथ ही विश्वभर में इनके 10,000 से अधिक निजी निजी रेसिडेंस है।

mercure.com|accorhotels.com

Buy Hotel Management Books